1500 का नहीं 6 हजार रुपए का पड़ेगा जियो फोन, ये 4 नई बातें आईं सामने

0
31
Jio Phone 1500 Booking Hidden Terms And Conditions

देशभर के 60 लाख लोगों ने जियो फोन की बुकिंग करवा ली है, इसके बाद कंपनी ने अपनी फोन से जुड़ी शर्ते बताई हैं। इसमें कई ऐसी बातें हैं, जो आपको अभी तक पता नहीं होंगी। जियो फोन आपको 1500 का नहीं बल्कि 6 हजार रुपए का पड़ेगा। हम बता रहे हैं कंपनी की ऐसी छुपी हुई ऐसी शर्तों के बारे में, जो आज सामने आई हैं।

कम्पलसरी रिचार्ज के बारे में नहीं बताया
जियो फोन की लॉन्चिंग और बुकिंग के समय भी कंपनी ने यह नहीं बताया कि यूजर्स को हर महीने रिचार्ज करवाना कम्पलसरी है। सालभर में आपको 1500 रुपए का रिचार्ज करवाना ही होगा। 1500 रुपए के हिसाब से तीन साल का अमाउंट 4500 रुपए होता है। बुकिंग अमाउंट आप से 1500 रुपए लिया गया है। कुल मिलाकर यह राशि 6000 रुपए हो गई। यानि 6 हजार रुपए आपको खर्च करना ही होंगे।

पेनाल्टी के बारे में नहीं बताया

Jio Phone 1500 Booking Hidden Terms And Conditionsयदि आप 3 साल से पहले जियो फोन वापिस कर देते हैं तो कंपनी आप से पेनाल्टी वसूल करेगी। 12 महीने से पहले आप फोन वापिस करते हैं तो आपको 1500 रुपए कंपनी को देना होंगे, वो भी जीएसटी के साथ। यानि करीब 1700 रुपए से ज्यादा की राशि आपको अपनी जेब से देना होगी। 12 से 24 महीने के बीच फोन जमा करते हैं तो आपको 1000 रुपए और जीएसटी कंपनी में जमा करना होगा। 24 से 36 महीने के बीच जमा करते हैं तो आपको 500 रुपए और जीएसटी कंपनी में जमा करना होगा।

वॉट्सऐप काम नहीं करेगा

फोन लॉन्चिंग के समय से ही यूजर्स के बीच यह सवाल था कि जियो फोन में वॉट्सऐप होगा या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स आते रहीं कि फोन में वॉट्सऐप लाने पर काम किया जा रहा है। हालांकि अब यह स्पष्ट हो चुका है कि जियो फोन में वॉट्सऐप काम नहीं करेगा। इसमें हॉटस्पॉट नहीं होगा।

तो रिलायंस जियो की टीम आप से फोन वापिस ले लेगी

Jio Phone 1500 Booking Hidden Terms And Conditions Things You Need To Know Now Read Allयदि आप जियो फोन में हर महीने रिचार्ज नहीं करवाते हैं तो रिलायंस जियो की टीम आप से फोन वापिस ले लेगी। फोन डैमेज हो गया तो कंपनी इसे रिफंड भी नहीं करेगी। तीन साल पूरे होने के बाद 3 महीने से ज्यादा आप लेट हुए तो फोन वापिस भी नहीं लिया जाएगा। आपको रिफंड अमाउंट भी नहीं दिया जाएगा।